मोदी मतदान: टीवी चैनल प्रतिनिधियों को समन

Last Updated 04 May 2014 08:00:19 AM IST

चुनाव कानून का उल्लंघन करने के आरोप में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ जांच कर रही अहमदाबाद पुलिस ने कुछ समाचार चैनल के प्रतिनिधियों से अपना बयान दर्ज कराने के लिए पेश होने को कहा है.


बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

रानिप इलाके में 30 अप्रैल को अपना मत डालने के बाद मतदान केंद्र के निकट पार्टी का प्रतीक कमल दिखाने और मीडिया को संबोधित करने के बाद मोदी विवादों में घिर गए थे.

कुछ राष्ट्रीय समाचार चैनलों के ब्यूरो ने इसकी पुष्टि की है कि उन्हें ई-मेल के जरिए पुलिस की ओर से समन मिला है.

इससे पहले अहमदाबाद क्राईम ब्रांच ने नरेंद्र मोदी के चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

कांग्रेस ने जांच में पारदर्शिता पर सवाल उठाया है तो बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी बेवजह इसे मुद्दा बना रही है.

अहमदाबाद में मतदान के बाद नरेंद्र मोदी की मीडिया के साथ बातचीत को ‘‘पूर्व से नियोजित नहीं बल्कि अचानक हुई बातचीत’’ बताते हुए भाजपा ने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ जारी आदेश वापस लेने तथा ऐसी स्थिति और मीडिया से संवाद के सिलसिले में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी करने का आग्रह किया.

पार्टी ने आयोग से राहुल गांधी द्वारा हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर भी शिकायत की.

राहुल ने कथित तौर पर कहा था कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो और दंगे होंगे.

आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा है ‘‘उपरोक्त तथ्यों के आधार पर हम आयोग से संदर्भित आदेशों की समीक्षा करने और उनको वापस लेने का आग्रह करते हैं.’’

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment