मोदी पर कार्रवाई, पोलिंग बूथ पर खींची सेल्फी: EC

Last Updated 30 Apr 2014 10:40:26 AM IST

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस को एक नया मुद्दा मिल गया है.


नरेंद्र मोदी (file photo)

हुआ यूं कि मोदी ने गांधीनगर में अपना वोट देने के बाद मीडिया से बात करते समय कमल निशान दिखाया. इस बात से कांग्रेस को आपत्ति है. पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल दिखाने पर संज्ञान लेते हुए जिला चुनाव अधिकारी ने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंपी.

अहमदाबाद के कलेक्टर और चुनाव अधिकारी रूपवंत सिंह ने इस बारे में पूछे जाने पर सकारात्मक जवाब दिया. उनसे पूछा गया था कि क्या चुनाव आयोग ने मोदी की प्रेस वार्ता और पार्टी का चुनाव चिन्ह प्रदर्शित करने पर कोई रिपोर्ट मांगी है. सिंह ने कहा, हमने सीईओ को रिपोर्ट भेज दी है. हमने प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है. वीडियो क्लीप भी सौंपेंगे.
  
चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार, अगर कोई उम्मीदवार मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में संबोधन करता है तो उसके खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मुकदमा दायर किया जा सकता है.

आपको बता दें मीडिया से बात करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है. मोदी ने कहा कि मां-बेटे की सरकार जा रही है. हालांकि मोदी को इस बात का अफसोस था कि वे गुजरात में चुनाव के लिए ज्यादा वक्त नहीं निकाल पाए.

मोदी ने वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए जमकर चुनाव प्रचार किया. उन्होंने कहा कि मतदान करने जाते समय बेरोजगारों, निर्भया के साथ हुए अत्याचार, सैनिकों के सिर काटे जाने की घटनाएं याद रखिएगा.

मैं देश से गरीबी, भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं का हल ढूंढ़ता हूं परंतु विरोधी मोदी को रोकने का हल ढूढ़ते हैं. लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट दें. कांग्रेस ने हार स्वीकार कर ली है. मोदी ने कहा मेरा नारा है देश बचाओ, देश को आगे बढ़ाओ.

कांग्रेस के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री जैसे दिग्गज नेता चुनाव मैदान को छोड़ कर चले गए. उधर, कमल के फूल के साथ मीडिया को संबोधित करने के आरोप में कांग्रेस इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी.

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी चुनाव वाले दिन पार्टी का चुनाव चिह्न लेकर लोगों से वोट अपील कर रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment