मोदी का पलटवार, अब्दुल्ला परिवार ने जम्मू कश्मीर को बर्बाद किया

Last Updated 28 Apr 2014 02:57:49 PM IST

नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर पलटवार करते हुए कहा,आपने,आपके पिता और आपके बेटे ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया.


नरेन्द्र मोदी (file photo)

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री डा. फारूक अब्दुल्ला द्वारा भाजपा के पीएम उम्मीदवार को वोट देने वालों को समुद्र में डूबने की नसीहत देने पर नरेंद्र मोदी ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री के इस बयान के जवाब में उन्हें ट्वीट के जरिए जवाब दिया है.

मोदी ने फारूक अब्दुल्ला के परिवार को सांप्रदायिक बताते हुए कहा है कि उन्होंने मिलकर जम्मू कश्मीर को बर्बाद करके रख दिया है और उनकी भाषा भी ठीक नहीं है.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी वीडियो संदेश में अब्दुल्ला पर करारा हमला करते हुए मोदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को साम्प्रदायिकता पर उपदेश देने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उनके पिता शेख अब्दुल्ला, वह स्वयं और उनके पुत्र एवं जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की नीतियां राज्य की राजनीति को साम्प्रदायिक रंग देने के लिए जिम्मेदार हैं.

अपना चेहरा आइने में देखना चाहिए
  
मोदी ने आने तीखे बयान में कहा, ‘‘अगर किसी को डूबना चाहिए तो आपको (अब्दुल्ला) अपना चेहरा आइने में देखना चाहिए. अपने पिता का चेहरा आइने के सामने रखिये और यह सवाल पूछिये. जिन लोगों ने कश्मीरी पंडितों को खदेड़ दिया, उन लोगों को साम्प्रदायिकता पर उपदेश देने का हक नहीं है.’’
 

फारूक अब्दुल्ला,हमारी गौरवशाली संस्कृति में अगर किसी ने धर्मनिरपेक्षता को नुकसान पहुंचाया है तो वह आप और आपका परिवार है. हम इसलिए धर्मनिरपेक्ष नहीं है कि संविधान में इस शब्द को जोड़ दिया गया. हमारे खून में धर्मनिरपेक्षता है.

हमारे खून में धर्मनिरपेक्षता है

भारत ने कभी धर्म के आधार पर लोगों से भेदभाव नहीं किया. यह हमारी संस्कृति है.  आपके परिवार ने धर्मनिरपेक्षता को बर्बाद किया था. कश्मीर में धर्मनिरपेक्षता को सबसे बड़ी चोट आपके पिता के शासनकाल के दौरान पहुंची थी.

गौरतलब है कि फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को एक जनसभा में कहा था कि हिंदुस्तान गिरीराज या तोगड़िया या मोदी का नहीं है, यह हिंदुस्तानियों का है और हिंदुस्तान के लोग ही तय करेंगे कि उन्हें क्या करना है?

अब्दुल्ला का यह बयान भाजपा नेता गिरिराज सिंह के उस बयान के बाद आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी को वोट न देने वालों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment