लोकसभा चुनाव : गोवा में भी टूटा मतदान का रिकार्ड

Last Updated 13 Apr 2014 04:35:45 PM IST

गोवा में शनिवार को हुए लोकसभा चुनाव के लिए मतदान में 2009 के लोकसभा चुनाव की अपेक्षा 21 फीसदी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.


vote in Goa

गोवा में शनिवार को हुए भारी मतदान ने चुनाव पूर्व गणनाओं को भी गलत साबित कर दिया. गोवा में लोकसभा सीट के लिए मतदाताओं ने अब तक का सबसे अधिक 76.82 फीसदी मतदान किया.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी 70 फीसदी मतदान का अनुमान लगाया था. लेकिन मतदान का आंकड़ा उनके अनुमान के भी पार पहुंच गया. राज्य में शनिवार को हुए मतदान में 2009 के लोकसभा चुनाव की अपेक्षा 21 फीसदी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई.

पिछले लोकसभा चुनाव में 55 फीसदी मतदान हुआ था. इस बार यहां 76.82 फीसदी मतदान ने साल 1998 के आम चुनाव के 61 फीसदी मतदान का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

पर्रिकर का दावा है शांत मतदाताओं ने भाजपा को चुना है. पर्रिकर ने कहा कि वे शांत हैं क्योंकि वे आपको नहीं जानते. जब वे हमारी ओर मुस्कुराते हैं, हम समझ जाते हैं कि यह हमारा वोट है.

पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तरी गोवा से कांग्रेस प्रत्याशी रवि नायक का दावा कि शांत मतदाताओं ने उन्हें वोट दिया है.  वास्तव में किसी भी राजनीतिक पार्टी या उम्मीदवार को भारी मतदान का अनुमान नहीं था. अधिकांश पार्टियों के चुनाव प्रचार में जनता की कोई खास प्रतिक्रिया नहीं थी.

गौरतलब है कि गोवा में दो लोकसभा सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया गया. यहां भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment