Kanker Encounter : छत्तीसगढ़ के कांकेर में भीषण मुठभेड़ में 29 नक्सली ढेर, 25 लाख का इनामी नक्सली भी मारा गया

Last Updated 17 Apr 2024 06:57:52 AM IST

Kanker Encounter : छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) के कांकेर (Kanker) में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। मंगलवार की दोपहर के बाद सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए हैं। इसमें 25 लाख का इनामी नक्सली शंकर राव भी शामिल है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की दोपहर को छोटा बेठिया थाना क्षेत्र के मांड इलाके में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।

इस मुठभेड़ में 29 माओवादी मारे गए हैं। साथ ही, बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। बरामद किए गए हथियारों में एके-47 सहित अन्य आधुनिक किस्म के हथियार हैं।

बताया गया है कि मंगलवार को सुरक्षा बलों को मांड इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। उसी आधार पर सुरक्षा बल सर्चिंग पर निकले थे और इसी दौरान उनका नक्सलियों से सामना हो गया। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इसमें 29 नक्सली मारे गए। साथ ही तीन पुलिस जवान भी घायल हुए हैं।

राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने एक्स पर लिखा है, "छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज की तारीख याद रखी जाएगी, क्‍योेंकि हमारे सुरक्षा बल के जवानों ने कांकेर जिले के हापा टोला के जंगल में नक्सलियों की मांद में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए जबर्दस्त मुठभेड़ में करीब 29 नक्सलियों को मार गिराया। इसमें 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव के भी मारे जाने की खबर है इसका पूरा श्रेय सुरक्षा बलों को जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में यह संभव हुआ है।"

आईएएनएस
कांकेर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment