Chhattisgarh Election 2023: अमित शाह और राहुल गांधी छत्तीसगढ़ में आज कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

Last Updated 02 Sep 2023 10:49:03 AM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में कई जनसभाओं को संबोधित करने के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को छत्तीसगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह पहली बार है जब विरोधी दल के दो वरिष्ठ नेताओं का कार्यक्रम एक ही दिन है।

शाह रायपुर और महासमुंद जिले के सरायपाली में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि राहुल नवा रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने बताया कि शाह पूर्वाह्न 11 बजे रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय सभागार में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ 'आरोप पत्र' जारी करेंगे।

उन्होंने बताया कि शाह इसके बाद आदिवासी समूहों द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होने के वास्ते सरायपाली क्षेत्र के खैरमाल गांव के लिए रवाना होंगे।

छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल (2003-2018) तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। भाजपा आने वाले चुनाव में सत्ता में वापसी के लिए जोर लगा रही है।

एक अधिकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोपहर दो बजे राज्योत्सव मेला स्थल पर राज्य के खेल और युवा कल्याण विभाग के तहत गठित राजीव युवा मितान क्लब के राज्य स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा को 15 सीटें हासिल हुई थीं। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जेसीसी (जे) को पांच और उसकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को दो सीटें मिली थीं। छत्तीसगढ़ विधानसभा में वर्तमान में कांग्रेस के 71 सदस्य हैं।



 

भाषा
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment