छत्तीसगढ़: बोरवेल में फंसे राहुल साहू को बचाने के लिए जारी है 80 घंटे से अभियान, सीएम बोले- बहुत करीब है रेस्क्यू टीम

Last Updated 14 Jun 2022 11:18:23 AM IST

10 जून को छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा के मालखरौदा क्षेत्र के पिहारिद गांव में 11 साल का मासूम राहुल साहू बोरवेल में गिर गया था, जो जिंदगी और मौत की जंग लड़ा रहा है।


कई बाधाओं को पार करते हुए अभियान सफल होगा, यह उम्मीद हर कोई लगाए बैठा है। ज्ञात हो कि, जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा ब्लाक के ग्राम पिहरीद निवासी लालाराम साहू का 10 वर्षीय पुत्र राहुल साहू शुक्रवार को दोपहर लगभग चार बजे घर की बाड़ी में खेल रहा था। इसी दौरान वह हाल ही में खोदे गए बोर के पास पहुंचा और उसमें गिर गया।

राहुल के सुरक्षित निकालने के लिए अनवरत अभियान जारी है। जहां प्रशासनिक अमला हर स्तर पर कोशिशों में जुटा हुआ है, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी हर पल राहत और बचाव के अभियान पर नजर रखे हुए है।

पहले बोरवेल के समानांतर बड़ा गहरा गडढ़ा खोदा गया, इस काम में जेसीबी व पोकलेन मशीन लगी रही, वहीं दूसरी ओर राहुल हर हरकत पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया। इसके अलावा खाने का सामान भी राहुल तक भेजा जाता रहा। उसके बाद बनाए गए गड्ढ़े से राहुल तक पहुंचने के लिए सुरंग बनाने की कोशिश की गई तो बीच में बड़ी चट्टान आ गई। उसके बाद ड्रिल मशीन की मदद से बड़ा छेद कर मलबा हटाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर बताया है, हैंड ड्रिलिंग का काम अब खत्म हो चुका है, अन्य उपकरण भी बाहर निकाले जा रहे हैं। कंप्रेसर बंद कर बाहर निकाला जा रहा है। रेस्क्यू टीम राहुल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

आईएएनएस
जांजगीर/रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment