छत्तीसगढ़ : गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा- भूपेश बघेल ही बने रहेंगे राज्य के मुख्यमंत्री

Last Updated 11 Oct 2021 12:19:24 PM IST

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर रस्साकशी के बीच कहा हैं कि अभी भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं, और वहीं इस पद पर बने रहेंगे।


लगभग तीन वर्ष पूर्व विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस को बहुमत मिलने पर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर चुके साहू ने कल पेन्ड्रा में पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि छत्तीसगढ़ में जो एक बार मुख्यमंत्री बन गया, वहीं पूरे समय रहता हैं। हर राज्य की अलग अलग परिस्थिति होती है, कहीं चार माह में मुख्यमंत्री हट जाता हैं और कहीं 15 वर्ष तक नही हटता।

मुख्यमंत्री बघेल एवं स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के बीच ढ़ाई ढ़ाई वर्ष के मुख्यमंत्री के पद को लेकर चल रही रस्साकशी में साहू पहले मंत्री है,जिसने खुलकर बघेल के मुख्यमंत्री बने रहने का बयान दिया हैं।

दो मंत्री रविन्द्र चौबे एवं अमरजीत भगत बघेल के साथ खुलकर खड़े हैं, पर उन्होने उनके पद पर बने ही रहने का कोई बयान नही दिया है। साहू के बयान को राजनीतिक गलियारे में इसलिए अहम माना जा रहा है, और आश्चर्य भी व्यक्त किया जा रहा हैं कि उनके भी दो के विवाद में तीसरे का फायदा होने की नीति के तहत अपने पक्ष में लाबिंग करने की खबरें आती रही है।

साहू ने कवर्धा में हुई घटनाओं एवं उसके बाद कर्फ्यू लागू करने की परिस्थिति के लिए संघ एवं भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इन दोनों ने शान्तिप्रिय कवर्धा के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया।

उन्होने कहा कि पुलिस ने जिन 70 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है उनमें कवर्धा का एक भी नही है। उन्होने कहा कि इंडा लगाने के दो व्यक्तियों के विवाद को कैसे दो समुदायों के विवाद का रूप लिया, इसके लिए जिम्मेदार लोगो पर कड़ी कार्यवाई होंगी।

वार्ता
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment