छत्तीसगढ़ : धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गई तेज रफ्तार कार

Last Updated 15 Oct 2021 11:31:58 PM IST

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव इलाके में शुक्रवार को एक तेज रफ्तार कार ने दुर्गा प्रतिमा को विसर्जित करने जा रहे लोगों को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।


धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को तेज रफ्तार कार ने कुचला

मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने हालांकि कहा कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और 15 से अधिक गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं जशपुर के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने अब तक केवल एक मौत और कई लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि ड्राइवर ने जानबूझकर रायगढ़ रोड पर भीड़ को निशाना बनाया और घटना का वीडियो भी एक वायरल हो गया है।

विसर्जन जुलूस दोपहर करीब 1.30 बजे पत्थलगांव से निकला था और उसी समय एक सूमो 100-120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी चली आई और उसने लोगों को कुचल दिया। कार की टक्कर इतनी जोरदार थी कि जब यह लोगों से टकराई तो इसने उन्हें किसी 'फुटबॉल की तरह' दूर फेंक दिया। हादसे में कई लोग तेज रफ्तार कार की चपेट में आए, जिसमें एक युवक भी शामिल था, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक की पहचान 21 वर्षीय गौरव अग्रवाल के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया कि लापरवाह चालक को लोगों ने पकड़ लिया और बुरी तरह पीटा। गाड़ी में भारी मात्रा में गांजा भी मिला है, जिसे आक्रोशित लोगों ने आग के हवाले कर दिया।

हालांकि, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में दो लोग सवार थे - 21 वर्षीय राधेश्याम विश्वकर्मा और शिशुपाल शाहू। दोनों मध्य प्रदेश से हैं, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया, जिन्होंने मारे गए युवक के शव के साथ गुमला-कटनी हाईवे को जाम कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति गंभीर है, क्योंकि आसपास के इलाकों से अधिक से अधिक लोग वहां जमा हो गए हैं।

उन्होंने कहा, "किसी तरह, हम स्थिति को नियंत्रित करने में कामयाब रहे। लेकिन लोग अभी भी मौके पर हैं। वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंच गए हैं।"

आईएएनएस
छत्तीसगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment