छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार ने 21 निगम-मंडल आयोग के लिए नियुक्ति के आदेश किए जारी, 91 लोगों को मिली जगह

Last Updated 16 Jul 2021 01:18:12 PM IST

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने 91 कांग्रेस नेताओं की निगम मंडलों एवं जिला सहकारी बैंकों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों की नियुक्ति की हैं। नियुक्ति सम्बन्धी बहुप्रतीक्षित दूसरी सूची कल रात जारी की गई।


भूपेश सरकार ने 19 निगम मंडलों के साथ ही चार जिला सहकारी बैंक में अध्यक्ष,उपाध्यक्ष तथा चार सहकारी बैंकों में अध्यक्ष नियुक्त किए गए है। इस सूची का काफी अर्से से इंतजार था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस सप्ताह के शुरू में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी,महासचिव प्रियंका गांधी एवं राज्य के प्रभारी पी.एल.पुनिया से नई दिल्ली में मुलाकात की थी और उनसे विचार विमर्श के बाद यह सूची जारी की गई है।आने वाले दिनों में एक और सूची जारी होने की संभावना है।

झीरम हमले में शहीद हुए पूर्व विधायक उदय मुदलियार के पुत्र जितेन्द्र मुदलियार को युवा आयोग का अध्यक्ष, पूर्व आईएएस सरजिंयस मिंज को वित्त आयोग का अध्यक्ष, किशन खंडेलवाल को खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का, पूर्व विधायक अग्नि चन्द्राकर को बीज विकास निगम का, राम कुमार पटेल को शाकंभरी बोर्ड का, मन्नालाल यादव को गौसेवा आयोग का तथा भानुप्रताप सिंह को अनुसूचित जनजाति आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है।

ज्ञानेश शर्मा को योग आयोग का, संदीप साहू को तेलघानी बोर्ड का, सुशील सन्नी अग्रवाल को भवन सन्निमार्ण मंडल का, तेज कुंवर नेताम को बाल अधिकार संरक्षण आयोग का, पंकज शर्मा को रायपुर जिला सहकारी बैंक का, नवाज खान को राजनांदगांव जिला सहकारी बैंक का प्रमोद नायक को बिलासपुर जिला सहकारी बैंक का,जवाहर वर्मा को दुर्ग जिला सहकारी बैंक का,विपिन साहू को राज्य दुग्ध महासंघ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

सूर्यमणि मिश्रा एवं शिवसिंह ठाकुर को रायपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष तथा राजेन्द्र पप्पू बंजारे, ममता राय, हिरेंद्र देवागंन, अऱूण भद्र एवं मुकेश साहू को इसमें सदस्य नियुक्त किय़ा गया है। इस सूची में आठ विधायक एवं तीन पूर्व विधायकों को समायोजित किया गया है।

वार्ता
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment