सरकारी स्कूल में छुट्टी कटौती पर नीतीश बोले- अच्छा काम हो रहा है, कहां है विवाद?

Last Updated 02 Sep 2023 01:11:16 PM IST

बिहार में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने जहां सरकारी स्कूल में पर्व त्योहार की छुट्टियों पर मोर्चा खोल दिया है, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कह दिया है कि अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने इसे लेकर उपजे विवाद को भी नकारते हुए सवाल किया कि विवाद कहां है।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान जब मुख्यमंत्री से छुट्टी कटौती को लेकर उपजे विवाद के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई विवाद नहीं है, सब झूठ बोलते रहते हैं।

उन्होंने अपने अंदाज में कहा, "अरे भाई सब कोई पढ़ना चाहता है, इसमें कहां कोई बुराई है। हम लोग यही न चाहते हैं जी कि सब कोई पढ़े। तो इसी को लेकर न ये सब चीज़ हो रहा है। इसमें कहां कोई गलत बात है।"

उन्होंने आगे कहा कि अधिकारी और विभाग समझते हैं तो फैसला लेते है। इसमें क्या गलत है। हमको आश्चर्य होता है कि इसमें कोई विवाद होता है। हम तो चाहते हैं कि पढ़ाई समय पर होती रहे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि किसी को कोई शिकायत है तो उनसे मिल सकता है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के रक्षाबंधन सहित कई हिंदुओं के पर्व त्योहार की छुट्टियों में कटौती की गई है। शिक्षक संघ, शिक्षक और भाजपा इस छुट्टी कटौती का विरोध कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ' वन नेशन, वन इलेक्शन' पर साफ कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस पर बात तो हाउस में होगा। वे लोग जब प्रस्‍ताव लेकर आएंगे तो उसी समय सब कुछ होगा। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पहले से ही संदेह है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले होगा। उन्होंने जनगणना नहीं कराने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जो करना है वह हो नहीं रहा है, जो चीज नहीं करना है वह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके सहयोगी दल घबराहट में हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment