बिहार में राजनीतिक गतिविधियां तेज, मांझी से मिले कुशवाहा,सहनी

Last Updated 06 Jun 2020 01:00:25 PM IST

विधानसभा चुनाव की आहट के साथ ही बिहार में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं वहीं दोनों गठबंधनों में शामिल दल अपने नफा-नुकसान को लेकर तौल-मोल कर रहे हैं।


पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

इसी कड़ी में शुक्रवार रात विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल तीन दलों ने आपस में मुलाकात की और बिहार तथा महागठबंधन को लेकर चर्चा की।

सूत्रों के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के आवास पर देर रात तक चली इस बैठक में राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी शामिल रहे।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने नेताओं की मुलाकात और बैठक की पुष्टि करते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी रात को पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पहुंचे थे और काफी देर तक इन नेताओं के बीच बातचीत हुई।

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में महागठबंधन में सीट बंटवारे तथा महागठबंधन में समन्वय समिति के गठन को लेकर चर्चा की गई। सूत्रों का दावा है कि ये नेता अलग मोर्चा बनाने पर भी विचार कर रहे है।

इन तीनों पार्टियों के किसी नेता ने भी बैठक का ब्योरा देने से इंकार किया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इन तीनों दलों के नेता एक बैठक कर चुके हैं, जिसमें कांग्रेस और राजद को निमंत्रित नहीं किया गया था। राजद और कांग्रेस की गैरहाजरी में हुई इस बैठक को कई लोग कांग्रेस और राजद जैसे बड़े दलों पर दबाव बनाने की भी कोशि बता रहे हैं।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment