प्रशांत किशोर पर लगा 'बात बिहार की' का कंटेंट चुराने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

Last Updated 27 Feb 2020 11:59:37 AM IST

जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर कंटेंट चोरी करने का आरोप लगा है। इसको लेकर पटना के पाटलिपुत्र थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।


प्रशांत किशोर(फाइल फोटो)

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि प्रशांत किशोर के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि उनके अभियान 'बात बिहार की' का आइडिया चोरी का है।

मोतिहारी के रहने वाले शाश्वत गौतम द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 'बात बिहार की' के नाम से अपना एक प्रोजेक्ट बनाया था, जिसे भविष्य में लॉन्च करने की बात चल रही थी। इसी बीच ओसामा नाम के युवक ने सारे आइडिया प्रशांत किशोर के हवाले कर दिए। इसके बाद प्रशांत किशोर ने उन सारे कंटेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल दिया।

पाटलिपुत्र के थाना प्रभारी अमलेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया, "शाश्वत गौतम के बयान के आधार पर प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलिपुत्र थाना में आईपीसी की धारा 420, 406 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।"

सूत्रों का कहना है कि गौतम ने पुलिस को कई साक्ष्य भी उपलब्ध करवाए हैं।

उल्लेखनीय है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर हाल ही में 'बात बिहार की' अभियान प्रारंभ किया है। इस अभियान से युवाओं को जोड़ने की बात कही गई है।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment