आदिवासियों को बार-बार केंद्र की भाजपा और रघुवर सरकार ने ठगा : हेमंत

Last Updated 16 Nov 2019 11:45:25 AM IST

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास के झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ आदिवासियों की जमीन लूटने के आरोप पर पलटवार किया।


झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

सोरेन ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, ‘‘यह भाजपा का डर है। आदिवासियों को बार-बार केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं रघुवर सरकार ने ठगा और लूटा है।‘‘
   
झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यदि भाजपा आदिवासियों को उनकी आदिवासियत से दूर करने का प्रयास करेगी तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी। यही सोचकर भाजपा अभी घड़ियाली आंसू बहा रही है। इनकी ठगी अब नहीं चल पाएगी।‘‘


   
उल्लेखनीय है कि दास ने कल जमशेदपुर में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में कई जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा था कि सोरेन परिवार बताएं कि उसने राज्य के आदिवासियों के कल्याण के लिए आज तक क्या किया है। उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार ने आदिवासी और जनजातीय समुदाय के लोगों को केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया और अपना खजाना भरा है।
   
भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुऐ कहा था कि सोरेन परिवार ने रांची के सोहराय भवन की जमीन और पाकुड़ में 50 एकड़ जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि सोरेन परिवार को अब आदिवासियों की जमीन पर अपने अवैध कब्जे को छोड़कर इस भूमि खंड को वास्तविक मालिकों को वापस कर देना चाहिए।
 

वार्ता
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment