ईडी ने राबड़ी से पूछे 55 सवाल

Last Updated 03 Dec 2017 03:14:41 AM IST

राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आखिरकार सात नोटिस के बाद रेलवे टेंडर घोटाला और आय से अधिक संपत्ति मामले में पूछताछ के लिए शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष उपस्थित हुई.


पटना : बेटी मीसा भारती के साथ ईडी कार्यालय पहुंचीं राबड़ी देवी.

श्रीमती राबड़ी देवी अपनी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती, दामाद शैलेश और राजद विधायक भोला यादव के साथ प्रवर्तन निदेशालय के पटना स्थित कार्यालय पहुंचीं जहां उनसे दिल्ली से आयी ईडी की टीम ने पूछताछ की. सूत्रों के अनुसार ईडी के अधिकारी करीब 55 सवालों का जवाब श्रीमती राबड़ी देवी से मांगे. पूछताछ शाम तक चली.

गौरतलब है कि ईडी ने श्रीमती राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित कार्यालय आने के लिए सात बार नोटिस भेजा था लेकिन श्रीमती राबड़ी देवी ने दिल्ली जाने से साफ इनकार कर दिया और साफ-साफ कह दिया कि जिसे भी पूछताछ करनी है वह पटना आये.

इसके बाद ईडी ने उन्हें आठवीं बार नोटिस भेजकर आज पटना स्थित कार्यालय आने को कहा. ईडी की टीम रेलवे टेंडर घोटाला और आय से अधिक संपत्ति मामले में लालू प्रसाद और उनके पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव से पूछताछ कर चुकी है.

भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के दो होटलों की नीलामी में घोटाले को लेकर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 07 जुलाई 2017 को लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव, राजद के राज्यसभा सदस्य प्रेमचंद गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

एसएनबी/एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment