बिहार : सुशील मोदी ने नीतीश को लिखा पत्र, तेजप्रताप की बर्खास्तगी की मांग

Last Updated 20 Apr 2017 07:15:31 PM IST

बिहार भाजपा के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है.


सुशील मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने अपने पत्र के साथ बिहार के औरंगाबाद की 45 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री के कागजात संलग्न करते हुए लिखा है कि मंत्री ने चुनाव आयोग एवं बिहार सरकार से इस जमीन की सही जानकारी छिपाई है. उन्होंने मुख्यमंत्री से धोखाधड़ी एवं जानबूझकर बेनामी संपत्ति को छिपाने के प्रयास के आरोप में मंत्री को तत्काल बर्खास्त करते हुए प्राथमिकी दर्ज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

भाजपा नेता ने अपने पत्र में कहा है, "तेजप्रताप यादव द्वारा औरंगाबाद में 16 जनवरी, 2010 को सात लोगों से 53 लाख 34 हजार रुपये में 45-24 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम से कराई गई. फिर दो फरवरी, 2012 को इस जमीन को गिरवी रखकर मध्य बिहार ग्रामीण बैंक, औरंगाबाद से दो करोड़ 29 लाख 60 हजार रुपये का ऋण लिया गया."



वर्तमान में इस जमीन पर \'लारा डिस्ट्रिब्यूटर्स प्राइवेट लिमिटेड\' का भवन बना हुआ है, जिसमें हीरो होंडा मोटरसाइकिल का शो रूम है.

मोदी ने पत्र के माध्यम से कहा है कि तेजप्रताप ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान दिए गए अपनी संपत्ति के ब्योरे में औरंगाबाद की जमीन और इस पर प्राप्त ऋण संबंधी तथ्य छिपा लिया है. साथ ही, वर्ष 2016 में बिहार सरकार को अपनी संपत्ति के संबंध में दिए गए ब्यौरे में भी उन्होंने इसका उल्लेख नहीं किया.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment