दिल्ली में ग्रुप हाउसिंग विभाग होगा ऑनलाइन

Last Updated 07 May 2014 12:19:23 PM IST

डीडीए के हाउसिंग के बाद अब व्यावसायिक व ग्रुप हाउसिंग विभाग को भी ऑन लाइन करने की तैयारी कर ली है.


ऑनलाइन

जल्द इन विभागों को ऑन लाइन कर दिया जाएगा. संपत्तियों के फ्री होल्ड के लिए दिये गये आवेदन की अगली कार्रवाई को भी आवंटी ऑन लाइन चेक कर सकते हैं.

डीडीए के अधिकारियों का कहना है कि हाउसिंग विभाग में ऑनलाइन भुगतान आना शुरू हो गया है. अब जल्द ही व्यावसायिक व ग्रुप हाउसिंग विभाग को भी ऑनलाइन किया जाएगा. जिससे आवंटियों को बेवजह डीडीए के चक्कर न काटने पड़े.

उल्लेखनीय है कि डीडीए ग्राउंड व बारात घर बुकिंग का काम पहले ही ऑनलाइन कर चुका है.

अधिकारियों का कहना है कि राजधानी के लोगों से जुड़ी सभी सेवाएं जल्द ही ऑनलाइन कर दी जाएंगी. उल्लेखनीय है कि डीडीए ने एक मई के हाउसिंग विभाग को पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया है.

हाउसिंग विभाग से जुड़े सभी कार्य ऑनलाइन होना शुरू हो गए हैं.

डीडीए ने बकायेदारों के लिए शुरू की ब्याज माफी योजना-2014 को भी ऑनलाइन कर दिया है. जिससे आवंटियों को बकाया जमा कराने में दिक्कत न हो.

डीडीए की यह ब्याज माफी योजना 12 मार्च से शुरू हुई है और 11 सितम्बर यानी छह महीने चलेगी. इस बीच इस योजना का वह आवंटी लाभ उठा सकते हैं, जिन्होंने अपनी संपत्तियों की किस्त जमा नहीं करायी है.

संपत्ति का बकाया जमा कराने के बाद ही आवंटी उसे फ्री होल्ड करा सकेगा.

संपत्ति को फ्री होल्ड कराने के लिए भी आवंटी को ऑन लाइन ही आवेदन करना होगा। हालांकि इसके लिए डीडीए ने विकास सदन में एक विशेष काउंटर भी शुरू किया है. जहां आवंटी किसी भी कार्य दिवस में आकर आवेदन दे सकते हैं.

 

 

 

 

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment