जब 7 साल की दोस्ती के बाद गुरुग्राम में दो लड़कियों ने एक-दूसरे से की शादी

Last Updated 13 Jun 2021 03:46:05 PM IST

दो युवती की सात साल की दोस्ती कब प्यार में बदल गई कि दोनों ने शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे के साथ होने की जीने-मरने का वादा कर लिया।


दो लड़कियों ने एक-दूसरे से की शादी

दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम और झज्जर जिले की दो लड़कियों ने सोहना स्थित एक मंदिर में कर ली है। पुलिस के मुताबिक गुरुग्राम के पटौदी इलाके की रहने वाली 20 साल की लड़की की झज्जर के एक स्कूल में पढ़ने के दौरान 19 साल की लड़की से दोस्ती हो गई थी। दोनों पिछले 7 साल से दोस्त हैं।

दोनों लड़कियों ने आपसी सहमति से शुक्रवार को सोहना स्थित एक मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। गुरुग्राम के पटौदी क्षेत्र की युवती बनी पत्नी, जबकि झज्जर की युवती पति बनी।

लड़कियों ने पहले तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ शादी करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन उन्होंने एक-दूसरे को भूल जाने के लिए कहा, यह कहते हुए कि यह समाज के खिलाफ है।

इसके बाद, पटौदी की लड़की दस दिन पहले लापता हो गई, जिसके बाद उसके पिता ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।



पुलिस ने शनिवार को लड़की का पता लगाया तो उसने खुलासा किया कि उसने अपने दोस्त से शादी कर ली है।

हेलिनमडी पुलिस चौकी प्रभारी महेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "दोनों लड़कियों को शनिवार को पटौदी की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। उन्होंने अदालत को सूचित किया कि वे वयस्क हैं और उन्होंने एक मंदिर में शादी की है। हालांकि, लड़कियों के परिवार के सदस्यों ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और दोनों ने साथ रहने का फैसला किया।"

आईएएनएस
गुरुग्राम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment