75 साल के व्यक्ति ने किया 70 साल की महिला से विवाह, नाती-पोते बने बाराती

Last Updated 16 Aug 2017 06:29:31 PM IST

छत्तीसगढ में जशपुर जिले के बगीचा तहसील के वकडोल गांव में आज 75 साल के दुल्हे ने 70 साल की दुल्हन के साथ शादी की, जिसमें परिजनों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों और आसपास के गांव के लोग भी शामिल हुये.


75 साल का दुल्हा 70 की दुल्हन (फाइल फोटो)

बगीचा तहसील की ग्राम पंचायत बगडोल के सरपंच ललित नागेश ने आज बताया कि रतिया राम ने लगभग दो दशक पहले अपनी पत्नी की मृत्यु हो जाने के बाद अपनी दो बेटियों का विवाह किया. उसके बाद वह गांव में ही एकाकी जीवन व्यतित कर रहा था. इसी गांव में एक महिला जीवना बड़ी अपने पति की मृत्यु के बाद अकेले जीवन व्यतित कर रही थी. 

इसी बीच एक दूसरे की मदद करने से उनकी मित्रता बढ़ गई. उन्होंने विवाह कर एक साथ रहने के लिए अनुमति गांव के सरपंच से और गांव के लोगों से मांगी. 

दो वृद्धों द्वारा विवाह कर एक साथ गुजर बसर करने की इच्छा को देख कर गांव के लोगों ने मिलजुल कर इनके विवाह का आयोजन किया. बगडोल गांव में अपने ढंग का अनोखा विवाह होने के कारण इसमें बरातियों की काफी भीड़ थी.



इस शादी में सबसे दिलचस्प बात यह थी कि घोड़े पर सवार 75 वर्षीय रतिया राम की बारात में उसके नाती पोतों के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और पूर्व विधायक जागेश्वर राम भगत भी उपस्थित थे.

इसी तरह 70 वर्षीय दुल्हन जीवना बड़ी के साथ भी उसके नाती और पोतों की लंबी कतार मौजूद थी. इन दोनों की आज वैदिक रीति रिवाज के साथ विवाह की रस्में संपन्न हुई और जनप्रतिनिधियों एवं गांव के लोगों ने उनकी जरूरत का ढ़ेर सारा सामान भी भेंट किया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment