101 साल की महिला ने बच्चे को जन्म दिया

Last Updated 09 Aug 2017 11:33:11 AM IST

इटली में रहने वाली 101 साल की एक महिला ने 9 पौंड के बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान को भी चौंकाकर रख दिया है.


101 साल की महिला बनी मां

बहुत से लोगों का मानना है कि एक उम्र के बाद महिलाओं में प्रजनन संबंधी परेशानियां दिखने लगती है और उम्र बढ़ने के साथ साथ महिलाओं में प्रजनन क्षमता भी कम हो जाती है, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है. इटली में रहने वाली 101 साल की एक महिला अनातोलिया व्हटार्डेला ने इसे गलत साबित किया है.

 अनातोलिया ने बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान को भी चौंकाकर रख दिया है, अनातोलिया ने 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है, इस खबर के बाद चिकित्सा जगत में इसकी आलोचना भी की गई, इसका कारण  था कि  महिला की परिपक्व उम्र के बावजूद अंडाशय प्रत्यारोपण किया गया, तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डॉ. एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया, इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया, क्योंकि यह यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है.
 
मां बनी अनातोलिया व्हटार्डेला अपने 17वें बच्चे फ्रांसिस्को के जन्म को भगवान का आशीर्वाद मानती हैं, उन्होंने बताया कि 16 बच्चों को जन्म देने के बाद वह 48 साल की उम्र में खुद को डिम्बग्रांथि कैंसर के कारण बेकार और दंडित महसूस करती थी, लेकिन एक बार फिर से मां बनने के बाद वह खुद पर गौरव महसूस कर रही हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment