ठंड की सीमा पार! नदी पार करते समय बर्फ में जमी लोमड़ी

Last Updated 13 Jan 2017 09:42:10 PM IST

भारत में लोग भले ही कड़ाके की सर्दी से खासे परेशान हैं, लेकिन अगर यूरोपीय देशों की बात करें तो इतनी जबर्दस्‍त सर्दी पड़ रही है कि पूछिए मत.


बर्फ की दीवार बनी लोमड़ी (फाइल फोटो)

यूरोपीय  देशों में तापमान कितना नीचे चला गया है और यह कितना जानलेवा है, इसके हालात बयां करने वाली एक तस्‍वीर सामने आई है. जहांं एक लोमड़ी बर्फ की दीवार (ब्‍लॉक्‍स) में कैद नजर आ रही है.
 

यह खौफनाक मंजर दिल दहलाने वाला है. खबरों के मुताबिक, यह लोमड़ी 9 जनवरी को जर्मन के एक शहर फ्रिडिनजेन के पास डेन्‍यूब नदी को पार कर रही थी. ठीक इसी दौरान वह उसमें गिर गई. इसके चार दिनों के बाद उसका शव नदी के पास से बरामद किया गया जो बर्फ की चादर में कैद था.

 

स्‍थानीय लोगों ने बर्फ को आरी जैसे औजार से काटकर उसके शव को बाहर निकाला. यूरोप में ठंड के चलते काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लगातार आ रहे भयानक बर्फीले तूफानों और कम होते तापमान ने नदियों को जमा सा दिया है. ठंडे मौसत के चलते 60 लोगों की जानें भी जा चुकी है.

रोमानिया को डेन्‍यूब नदी के जम जाने के कारण शिपिंग का काम रोकना पड़ा है. वहीं ठीक कुछ दिनों  पहले अमेरिका के कनेक्‍टीकट में एक हिरण को बर्फीली नदी से निकालने की खबर संज्ञान में आयी थी.

जो कि एक भेडि़ए के पीछा करने के दौरान हिरण नदी में गिर गया था. इसके बाद वह उसमें फंस गया लेकिन पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े लोगों ने उसे निकाल लिया.

समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment