अखिलेश बोले-राजनीतिक विरोधियों को धमकाने में भरोसा करती है कांग्रेस

Last Updated 24 Apr 2019 04:05:15 PM IST

कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखने वाली सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक विरोधियों को धमकाने में भरोसा करती है।


कांग्रेस का अहंकार बहुत बड़ा: अखिलेश

कांग्रेस को गठबंधन से बाहर रखने वाली सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक विरोधियों को धमकाने में भरोसा करती है।   

अखिलेश ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘‘भाजपा की तरह कांग्रेस भी राजनीतिक विरोधियों को धमकाने में भरोसा करती है।’’  उन्होंने कहा कि हमारा कांग्रेस से गठबंधन था लेकिन हमने पाया कि कांग्रेस का अहंकार बहुत बड़ा है।    

सपा ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस से हाथ मिलाया था लेकिन बाद में गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनाव के लिए उसने बसपा और रालोद से हाथ मिलाया।    

सपा-बसपा गठबंधन ने हालांकि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को अलग रखा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा को कांग्रेस नहीं रोक रही है बल्कि सपा-बसपा गठबंधन रोक रहा है।    

अखिलेश ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जब केन्द्र की सत्ता में थी तो उसने नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के खिलाफ सीबीआई जांच करायी। उन्होंने दावा किया कि एक कांग्रेसी अभी भी वही काम कर रहा है।  उनका इशारा कांग्रेस कार्यकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की ओर था। उनका और कहना था कि चतुर्वेदी मौजूदा आम चुनाव के समय उनकी छवि धूमिल करने के मकसद से उनके पिता मुलायम और उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का पुराना मामला उठाने का प्रयास कर रहे हैं।    

अखिलेश ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा अपने साझेदारों के साथ धोखा किया है। उन्होंने जनता से कहा कि वह भाजपा को ‘नोटबंदी‘ का जवाब ‘वोटबंदी‘ से दे क्योंकि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया।

भाषा
कानपुर (उप्र)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment