'स्टिकर दीदी' ममता ने केंद्रीय योजनाओं को हथिया लिया : मोदी

Last Updated 25 Apr 2019 12:57:53 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अपने हमले तेज करते हुए बुधवार को उनको 'स्टिकर दीदी' बताया और कहा कि उन्होंने केंद्र की योजनाओं पर अपने नाम का लेबल लगा दिया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए।

नादिया जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "स्पीड-ब्रेकर दीदी स्टिकर दीदी भी हैं। केंद्र की भाजपा सरकार ने आपके लिए मदद भेजी और दीदी ने उन पर अपना स्टिकर लगा लिया। वह किसी कठिन परिश्रम में विश्वास नहीं करती हैं, बल्कि उन योजनाओं पर अपना स्टिकर चिपका रही हैं।"

उन्होंने कहा, "बंगाल में चाहे मुफ्त बिजली हो या केंद्र सरकार द्वारा गरीब परिवारों को दिया जाने वाला सस्ता राशन दीदी उन पर अपना स्टिकर चिपका देती हैं और उस पर अपना तोलाबाजी लगा देती हैं।"



मोदी ने पहले बनर्जी पर बंगाल में विकास कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए उन्हें 'स्पीड ब्रेकर दीदी' कहा था।

बनर्जी और उनके भतीजे व तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बजर्नी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बंगाल के लोगों को बुआ और भतीजे की चाल समझ में आ गई है।

मोदी ने कहा कि उनको बताया गया है कि बंगाल की सत्ताधारी पार्टी के नेता बंगाल में गरीबों के लिए पक्का घर बनाने के काम में बाधा डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश से तृणमूल कांग्रेस सरकार के सत्ता से बाहर होने पर फिर योजना के तहत चल रहे काम में तेजी आएगी।

उन्होंने प्रदेश सरकार पर स्वास्थ्य सुरक्षा योजना आयुष्मान भारत योजना के लाभ नहीं दिलाकर बंगाल के लोगों के लिए असूलियत पैदा करने का आरोप लगाया।

उन्होंने दावा किया कि पहले तीन चरण के मतदान के दौरान बंगाल ने यह साबित कर दिया कि भाजपा के पक्ष में जबरदस्त लहर है। मोदी ने कहा कि बनर्जी अपने नुकसान के बारे में सोचकर हताश हैं।

उन्होंने कहा, "मोदी ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल का पूरा जनसमूह इस चुनाव में दीदी के खिलाफ है। वह मुझे अपशब्द कहती रही हैं लेकिन अब वह चुनाव आयोग की भी निंदा कर रही हैं।"

आईएएनएस
राणाघाट (पश्चिम बंगाल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment