Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस की गलतफहमी में न उलझें सुनें मेरी, बोले अमित शाह- आरक्षण न खत्म होगा, न होने देंगे

Last Updated 14 Apr 2024 07:17:17 AM IST

केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा - BJP) दलितों, आदिवासियों व पिछड़ा वर्ग के आरक्षण का समर्थन करती है।


कन्याकुमारी में शनिवार को एक चुनावी रोड शो के दौरान गृहमंत्री अमित शाह।

उन्होंने कहा,‘हम न आरक्षण समाप्त करेंगे, न किसी को समाप्त करने देंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस इस बारे में झूठी बातें फैलाकर लोगों को गुमराह करती है। अलवर जिले के हरसोली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने यह दावा किया। इस सभा का आयोजन अलवर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के समर्थन में किया गया था।

शाह ने कहा,‘मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं.. कांग्रेस गलतफहमी फैला रही है विशेषकर दलित व आदिवासी भाइयों में कि भाजपा आरक्षण समाप्त करने वाली है। मेरी बात ध्यान से सुनो। आरक्षण चाहे दलितों को, आदिवासियों का हो या पिछड़ा वर्ग का.. भाजपा इसका समर्थन करती है। हम न आरक्षण समाप्त करेंगे, न किसी को समाप्त करने देंगे।’ शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस झूठी बातें फैलाकर लोगों को गुमराह करती है। उन्होंने कहा,‘ (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी स्वयं आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं।’

उन्होंने कहा,‘‘ मैं आपको बताता हूं .. हमारे देश को, समग्र दुनिया में हमारा नाम रोशन करने वाले स्वयं मोदी जी, खुद ओबीसी समाज से आते हैं और 27 से ज्यादा ओबीसी मंत्री आज मोदी जी की कैबिनेट में हैं।’’ लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा,‘ये चुनाव है तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का।

मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है जब मैं यह कहता हूं तो वैसे ही नहीं कहता हूं.. दस साल में मोदी जी ने असंभव दिखते हुए कई सारे काम किए हैं। दस साल का मोदी जी के पास रेकार्ड है और 25 साल की मोदी जी के पास प्लानिंग है इसलिए मोदी जी को चुनना है।’ राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, ‘70-70 साल तक कांग्रेस पार्टी राम मंदिर को लटकाती रही, भटकाती रही अटकाती रही.. राम मंदिर नहीं बना। आपने दूसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया। 2019 से 24 के बीच केस भी जीता, भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा करने का काम भी किया।’

उन्होंने कहा,‘‘मोदी जी ने पांच अगस्त 2019 को एक ही झटके में अनुच्छेद 370 को समाप्त कर कश्मीर में तिरंगा फहराने का काम किया।’’  पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर उन्होंने कहा,‘‘ ईआरसीपी जल्द पूरा होने वाला है ये मोदी सरकार का गारंटी है।’’  शाह ने कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार ने महिलाओं को सुरक्षित करने, तुष्टिकरण को समाप्त करने की दिशा में आगे बढ़ी हैं।

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा,‘‘एक ओर मोदी जी कहते हैं ‘बेटी बचाओ-बेटी पढाओ‘ .. कांग्रेस कहती है ‘बेटा बचाओ-पीएम बनाओ‘।’’      शाह ने कहा,‘‘ सोनिया(गांधी) जी का पूरा ध्यान राहुल को पीएम बनाने में है ..आपके बेटे-बेटियों में नहीं है। ये राहुल बाबा एक ऐसा यान है जो 20 बार लांच हुआ लेकिन लांचिंग हर बार फेल हुआ। राहुल बाबा को लांच करते करते आज पूरी कांग्रेस पार्टी आज लांच नहीं हो पा रही।’’ राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा।

कांग्रेस ने ओबीसी के साथ वर्षो तक किया अन्याय

अमित शाह ने कांग्रेस को ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) विरोधी पार्टी बताते हुए कहा,‘कांग्रेस पार्टी ओबीसी की विरोधी पार्टी है। पिछड़ा वर्ग से कांग्रेस पार्टी ने सालों तक अन्याय किया।

काका कालेलकर रिपोर्ट को दबाकर रखा। मंडल कमीशन की रिपोर्ट को दबाकर रखा।

मोदी जी ने आकर ओबीसी कमीशन को संवैधानिक मान्यता देने का काम किया। केंद्र के सारे दाखिलों में ओबीसी समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मोदी जी ने किया है। मैं आपको बताता हूं .. हमारे देश को, समग्र दुनिया में हमारा नाम रोशन करने वाले स्वयं मोदी जी, खुद ओबीसी समाज से आते हैं और 27 से ज्यादा ओबीसी मंत्री आज मोदी जी की कैबिनेट में हैं।’

 

समय लाइव डेस्क
जयपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment