कोयला मामला : तृणमूल नेता के भाई के खिलाफ सीबीआई का लुक-आउट नोटिस

Last Updated 06 Mar 2021 12:41:13 PM IST

कथित कोयला तस्करी मामले में तृणमूल कांग्रेस के युवा विंग के नेता विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई में जुटी केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक लुक-आउट सर्कुलर (एलओसी) नोटिस जारी किया है।


दिल्ली में सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने आज विकास मिश्रा के खिलाफ एलओसी जारी की है। यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल में मार्च-अप्रैल में होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव से पहले की गई है। चुनाव परिणाम 2 मई को आने की उम्मीद है।

सीबीआई अधिकारियों के अनुसार, विनय के खिलाफ एक एलओसी पहले जारी की गई थी क्योंकि वह कोयला तस्करी मामले में फरार है। अधिकारी ने कहा कि अब विकास के खिलाफ एलओसी भी जारी कर दी गई है।

सीबीआई ने इस तस्करी गिरोह के कथित मुख्य सरगना अनूप माझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जनरल मैनेजर अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय, ईसीएल के सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, क्षेत्र के सुरक्षा निरीक्षक कुनुस्तोरिया धनंजय राय, और एसएसआई व प्रभारी कजोरा क्षेत्र देबाशीष मुखर्जी के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

23 फरवरी को सीबीआई टीम ने इस मामले में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे एवं लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की थी। सीबीआई ने 22 फरवरी को रुजिरा की बहन मेनका गंभीर का भी बयान लिया था।

रुजिरा और गंभीर से पूछताछ के बाद सीबीआई टीम ने इस साल 26 फरवरी को कोलकाता में एक व्यापारी रणधीर कुमार बर्णवाल के ठिकानों पर भी तलाशी ली।

कोयला तस्करी के रैकेट के सिलसिले में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के 45 स्थानों पर पिछले साल 28 नवंबर को सीबीआई ने छापे मारे थे।

19 फरवरी को सीबीआई ने कोयला माफिया जयदेव मंडल के परिसर सहित पश्चिम बंगाल के चार जिलों में 13 स्थानों पर तलाशी ली थी।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली/कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment