देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार, अब तक 53 की मौत

Last Updated 03 Apr 2020 01:09:57 AM IST

देश में पिछले तीन दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में बड़ी ही तेजी से वृद्धि हुई है। 30 मार्च को जब देश में संक्रमितों की संख्या हजार के आसपास थी तो दो अप्रैल को यह 2331 पहुंच गई। वहीं मृतकों की संख्या 53 हो गई है।


देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार

इस बीच देश के कुछ अछूते राज्यों में भी कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। अरुणाचल प्रदेश में जहां राज्य का पहला मामला मिला है वहीं सुदूर अंडमान निकोबार द्वीप पर 10 मामले मिले हैं।

पिछले रविवार को निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात की मरकज से कोरोना संक्रमितों और संभावितों का बड़ा जमावड़ा मिला। लंबे समय से जारी इस धार्मिक कार्यक्रम से लोग देश के विभिन्न इलाकों में गए और इससे हर राज्य में बड़ी तेजी से संक्रमित कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया।

इलेक्टॉनिक मीडिया में चल रही तालिकाओं में एक के बाद हर राज्य से संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते चले जा रहे हैं। दिल्ली में ही मरकज के करीब 2400 लोगों को निकाला गया और 500 से अधिक लोग इनमें संभावित मरीज हैं।

अरुणाचल प्रदेश और अंडमान निकोबार में मिले पॉजिटिव मरीजों में 10 मरीज ऐसे हैं जिनका तब्लीगी मरकज से संबंध है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश भर में तब्लीगी जमात के सदस्यों और उनके संपर्क में आए करीब 9000 लोगों को अब तक पृथक रखा गया है। 

इनमें से 1306 लोग विदेशी हैं। इन हालात में विशेषज्ञों व राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में संक्रमण का विस्तार देखने को मिल सकता है और यह संख्या तेजी से बढ़ सकती है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment