रॉबर्ट वाड्रा का करीबी थंपी गिरफ्तार

Last Updated 21 Jan 2020 04:43:45 AM IST

विदेशी संपत्ति मामले में धनशोधन की जांच का सामना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की परेशानी बढ़ाते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने प्रवासी भारतीय उद्योगपति सीसी थंपी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।


रॉबर्ट वाड्रा (File photo)

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, ‘वाड्रा की विदेशी संपत्ति मामले की जांच के संबंध में थंपी को शुक्रवार शाम नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।’ एजेंसी ने कहा कि थंपी को वाड्रा के मामले की जांच के तहत गिरफ्तार किया गया है। वाड्रा के खिलाफ इंग्लैंड में 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के धनशोधन के मामले की जांच चल रही है।

ईडी के एक अधिकारी ने खुलासा किया कि एजेंसी को पता चला है कि वाड्रा से संबंधित कुछ लोगों ने ये संपत्तियां दूसरे देशों से भी खरीदी हैं। ईडी को शक है कि थंपी के माध्यम से 2009 में एक पेट्रोलियम सौदा किया गया था। एजेंसी ने थंपी से पिछले साल अप्रैल में पूछताछ की थी।

एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार, वाड्रा और थंपी के बयानों में विरोधाभास होने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया। ईडी के अधिकारी ने कहा कि पिछले साल छह फरवरी को पूछताछ के दौरान वाड्रा ने ईडी को बताया था कि थंपी से उनकी मुलाकात अमीरात की उड़ान के दौरान विमान में हुई थी। वहीं थंपी ने ईडी को दिए अपने बयान में कहा था कि वाड्रा से उनकी मुलाकात सोनिया गांधी के निजी सचिव माधवन के माध्यम से हुई थी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment