प्रियंका ने प्याज, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर सरकार को घेरा

Last Updated 09 Dec 2019 02:58:12 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्याज और पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की। खबरों के मुताबिक पेट्रोल की कीमत 75 रुपये के पार पहुंच गई है और देश के कुछ हिस्सों में प्याज की कीमत 200 रुपये किलो तक पहुंच गई है।


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, "जनता को महंगाई ने परेशान कर रखा है। प्याज कई जगह 200 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच चुका है। पेट्रोल महंगा होकर 75 रुपये प्रति लीटर को पार कर चुका है। भाजपा सरकार अभी निद्रा के मूड में ही लग रही है।"

प्याज सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिसे लेकर केंद्र सरकार को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले हफ्ते संसद में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच प्याज की कीमत के मुद्दे पर गरमागरम बहस हुई, जिसमें मुख्य रूप से कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह व निर्मल सीतारमण पर टिप्पणी की थी।

चौधरी ने कहा था, "पूरे देश में बाजारों में आग लगी हुई है, क्योंकि सभी वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं, विशेष रूप से प्याज की कीमत। केंद्र सरकार प्याज को 67 रुपये प्रति किलो की कीमत पर आयात कर रही है, जबकि इसे बाजार में 130-140 रुपये प्रति किलो की दर पर बेचा जा रहा है।"



सरकार का कहना है कि बेमौसम बारिश के कारण प्याज की कीमत बढ़ रही है, जिसने देश के कई हिस्सों में फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आयातित प्याज केवल जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह तक उपलब्ध होगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment