कोर्ट में नक्शा फाड़ने के लिए हिंदू महासभा ने राजीव धवन के खिलाफ बार काउंसिल में की शिकायत

Last Updated 17 Oct 2019 01:20:53 PM IST

अयोध्या जमीन विवाद केस की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन द्वारा नक्शा फाड़े जाने पर हिंदू महासभा ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया में शिकायत की है।


अयोध्या मामले के एक हिन्दू पक्षकार ‘अखिल भारतीय हिन्दू महासभा’ ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन द्वारा उच्चतम न्यायालय में नक्शा फाड़े जाने की शिकायत भारतीय विधिज्ञ परिषद (बीसीआई) से की है और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

बीसीआई को प्रेषित पत्र में महासभा ने धवन द्वारा अदालत कक्ष में नक्शा फाड़ने की शिकायत की है।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रवक्ता प्रमोद पंडित जोशी के हस्ताक्षर से भेजे गये पत्र में कहा गया है कि बार काउंसिल धवन के खिलाफ मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करे। बार काउंसिल में यह पत्र आज प्राप्त हुआ है। पत्र में कहा गया है कि धवन के इस कृत्य से ‘सुप्रीम कोर्ट बार’ का अपमान हुआ है।

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत में बुधवार को जब हिंदू महासभा के वकील विकास कुमार सिंह ने किशोर कुणाल की लिखित किताब ‘अयोध्या रिविजिटेड’ रिकॉर्ड में लाना चाहा तथा एक नक्शा भी पेश किया था, जिस पर धवन भड़क गए थे और नक्शे को फाड़ दिया था। हालांकि, बाद में जब इस मामले में अदालत कक्ष में चर्चा हुई तो धवन ने कहा कि उन्होंने नक्शा मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के कहने पर फाड़ा था।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment