एलगार परिषद मामला : नोएडा में डीयू प्रोफेसर बाबू के घर की तलाशी

Last Updated 11 Sep 2019 06:22:03 AM IST

पुणे पुलिस ने 2017 के एलगार परिषद मामले में मंगलवार को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के प्रोफेसर हनी बाबू के उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित घर पर छापा मारा।


एलगार परिषद मामला

बाबू पर आईपीसी की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश रचने), 121 और 121ए (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना या इसकी कोशिश करना), 124 ए (राजद्रोह) सहित अन्य आरोप लगाए गए हैं।
पुणे के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) शिवाजी पवार ने कहा कि दिल्ली से लगे नोएडा के सेक्टर 78 स्थित बाबू के घर में तलाशी के दौरान कोई गिरफ्तारी नहीं की गई। बाबू (45) डीयू में अंग्रेजी पढ़ाते हैं। पवार ने कहा, ‘हमने पुणे के विश्रामबाग पुलिस थाने में दर्ज एलगार परिषद से संबंधित मामले के सिलसिले में नोएडा स्थित बाबू के घर पर छापा मारा।’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं।’’

नोएडा पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उनके आवास पर सिर्फ तलाशी और संदिग्ध सामग्री जब्त करने का अभियान चलाया गया।  गौतम बुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) वैभव कृष्ण ने कहा, ‘पूरी कार्यवाही की वीडियो रिकार्डिग की गई, तलाशी के कारण उन्हें अंग्रेजी में बताए गए, जब्ती का पंचनामा पावती के साथ दिया गया। ’’ एसएसपी ने बताया कि बाबू इस दौरान घर पर ही मौजूद थे।

भाषा
पुणे/नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment