इस डर से विपक्ष मसूद अजहर पर प्रतिबंध की खुशियां नहीं मना रहा: जेटली

Last Updated 02 May 2019 04:41:04 PM IST

जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने को भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत बताते हुए भाजपा ने गुरुवार को कहा कि विपक्षी दल इस उपलब्धि पर खुशियां मनाने से कतरा रहे हैं क्योंकि उन्हें राजनीतिक कीमत चुकाने का डर सता रहा है।


भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली

संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध समिति ने बुधवार को पाकिस्तान से संचालित होने वाले संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैिक आतंकवादी घोषित किया।    

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि देश जिसके लिए पिछले 10 साल से प्रयास कर रहा था, मौजूदा सरकार ने उसे कर दिखाया, ‘‘लेकिन वे (विपक्ष) कहते हैं कि, यह तो बस यूं ही है, इसमें बड़ा क्या है।’’     

पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि देश में परंपरा थी कि लोग विदेश नीति और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर एक स्वर में बोलते थे, लेकिन पिछले कुछ साल में इसमें बदलाव आया है।     

अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने को ‘भारत के लिए बड़ी कूटनीतिक उपलब्धि’ बताते हुए वित्त मंत्री ने कहा, ‘‘अगर भारत जीतता है तो भारतीय जीतता है, लेकिन विपक्ष में कुछ ऐसे दोस्त भी हैं जो इसकी खुशियां नहीं मना रहे क्योंकि उन्हें राजनीतिक कीमत चुकाने का डर सता रहा है।’’     

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व को दिया।     

उन्होंने कहा कि आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए और संयुक्त राष्ट्र की यह घोषणा महत्वपूर्ण है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विदेश मंत्रालय द्वारा लगातार की गई कोशिशों का नतीजा है।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment