येदियुरप्पा के कागजात पर संदेह : सीबीडीटी

Last Updated 23 Mar 2019 12:05:45 AM IST

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने कहा कि 2017 में डी. के. शिवकुमार के घर पर छापेमारी के दौरान जांच टीम को दिए गए डायरी के पृष्ठ व बिखड़े कागजात असल दस्तावेज नहीं थे।


येदियुरप्पा के कागजात पर संदेह : सीबीडीटी

डी. के. शिवकुमार ने जांचकर्ताओं को बताया कि यह येदियुरप्पा द्वारा लिखी गई एक डायरी की प्रति है और नेता (बी. एस. येदियुरप्पा) की तरफ से विधायकों को भुगतान किया गया और जब वे सत्ता में थे तब अनेक नेताओं, विधायकों व मंत्रियों से प्राप्त किए गए थे।

सीबीडीटी की ओर से यह स्पष्टीकरण मीडिया की एक रिपोर्ट के बाद आया है। द कारवां मैगजीन ने 'द येदि डायरीज' शीर्षक से एक रिपोर्ट में बताया कि येदियुरप्पा ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और नितिन गडकरी समेत पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं को 1,800 करोड़ रुपये दिए थे।

विभाग ने कहा कि आयकर अधिनियम 1961 की धारा 132 के तहत आयकर अन्वेशन निदेशालय कर्नाटक और गोवा द्वारा शिव कुमार और कुछ मामलों में दो अगस्त 2017 को तलाशी अभियान चलाया गया।

शिवकुमार और उनकी कंपनी के खिलाफ फंसाने वाली सामग्री का बड़ा सबूत मिला।



सीबीडीटी ने एक बयान में कहा, "तलाशी के दौरान कुछ बिखड़े कागजात जांच दल को दिए गए। यह कर्नाटक विधानसभा की 2009 के लेजिस्लेटर्स डायरी के पृष्ठ हैं जिनमें कुछ लोगों के बारे में आंकिक प्रविष्टियों का ब्योरा है। इन कागजात की मूल प्रति कभी नहीं दी गई।"

बयान में उन राशि का जिक्र नहीं किया गया जिसका उल्लेख द कारवां की रिपोर्ट में किया गया है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment