पवार विपक्षी गठबंधन को लेकर राहुल व आप नेता से मिले

Last Updated 20 Mar 2019 12:12:00 AM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह से अलग-अलग मुलाकात की।


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार (file photo)

यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और आप अभी भी दिल्ली में एकसाथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। पत्रकारों ने जब पूछा तो सिंह ने कहा कि मुलाकात के दौरान इस बात पर चर्चा हुई कि भाजपा विरोधी पार्टियों को कुछ मुद्दों पर मतभेद के बावजूद कैसे एकजुट किया जाए।


विस्तृत जानकारी देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि यह देश को बचाने का समय है। "हम अपनी पार्टियों को बाद में बचा सकते हैं।"

दिल्ली में कांग्रेस से गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर संजय ने कहा, "गठबंधन का सवाल काल्पनिक है। किंतु परंतु पर बातचीत नहीं होती। हमने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जो जमीन पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम सभी सात सीटें जीतने के लिए काम कर रहे हैं।"



आप के साथ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर कांग्रेस में मतभेद जगजाहिर है। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आप के साथ किसी भी तरह के रिश्ते का विरोध कर रही हैं, तो कांग्रेस का एक खेमा आप के साथ गठबंधन का पक्षधर है।

दीक्षित ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली कांग्रेस खुद से सबकुछ करने में सक्षम है और किसी ने भी उनसे किसी गठबंधन के बारे में बात नहीं की है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment