आतंकवाद और नक्सलवाद की घटनाओं में 80 फीसदी की कमी : राजनाथ

Last Updated 14 Jan 2019 04:16:11 PM IST

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों की सजगता की बदौलत पिछले साढे चार सालों में आतंकवाद और नक्सलवाद की घटनाओं मे अस्सी फीसदी की कमी आयी है।


केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां सशस्त्र सीमा बल के प्रशासनिक भवन एवं आवासीय परिसर के उदघाटन के अवसर पर पत्रकारों से कहा कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान कश्मीर घाटी को अस्थिर करने के नापाक इरादे में मुंह की खा रहा है। पाक की ओर से कश्मीर घाटी को अस्थिर करने की कोशिश की जाती है लेकिन सुरक्षा बल, जम्मू कश्मीर पुलिस और गुप्तचर विभाग की सजगता से पाक अपने इरादों मे कामयाब नहीं हो पाता है।

उन्होने दावा किया कि देश की अर्थव्यवस्था को इस अवधि में नई ताकत मिली है। इसको विश्व स्तर पर भी स्वीकार किया गया है। वर्ष 2014 मे भारत दुनिया के चुनिंदा दस देशों में नौवें स्थान पर था जबकि आज उसकी स्थिति छठे स्थान पर है। उन्होने उम्मीद जतायी कि वर्ष 2030 तक देश अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया के सर्वोच्च तीन देशों में शामिल हो जायेगा। डालर के मुकाबले घटते रुपये की कीमत पर उन्होंने कहा कि उतार चढाव सामान्य प्राकिया है।



सिंह ने कहा कि आयुष्मान भारत जन आरोज्ञ योजना को विश्व की सबसे बडी योजना है। अभी तक साढ़े सात करोड़ लोगों का उपचार इस योजना के तहत हो चुका है। उन्होने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओ को भी चाहिये कि गरीबों को चिन्हित करके इस योजना का लाभ दिलाये।

वार्ता
लखीमपुर खीरी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment