राहुल झूठ बोलने के लिए माफी मागेंगे, इस्तीफा देंगे : सीतारमण

Last Updated 06 Jan 2019 06:59:29 PM IST

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कथित रूप से झूठ फैलाने के लिए हमला किया और सवाल किया कि क्या वह संसद में माफी मागेंगे और इस्तीफा देंगे।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा "यह शर्मनाक है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी झूठ फैला रहे हैं और देश को गुमराह कर रहे हैं। एचएएल ने 2014 से 2018 के बीच 26,570.8 करोड़ रुपये का अनुबंध किया था और 73,000 करोड़ रुपये के अनुबंध पर वार्ता चल रही है।"

उन्होंने कहा, "क्या राहुल गांधी लोकसभा के माध्यम से देश से माफी मागेंगे और इस्तीफा देंगे?"

उनका यह बयान राहुल के उस आरोप के बाद आया है, जिसमें राहुल ने रक्षामंत्री से उनके उस दावे को साबित करने के लिए संसद में दस्तावेज पेश करने या इस्तीफा देने की मांग की है, जिसमें निर्मला ने कहा था कि मोदी सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके दिए हैं।

सीतारमण के शुक्रवार को लोकसभा में यह दावा करने के दो दिन बाद गांधी ने ट्विटर पर उनके दावों पर सवाल करते हुए एक मीडिया रपट को टैग किया, जिसके अनुसार कोई वास्तविक ठेका नहीं दिया गया है।

गांधी ने कहा, "जब आप एक झूठ बोलते हैं, तो आपको पहला झूठ छिपाने के लिए और ज्यादा झूठ बोलने पड़ते हैं। प्रधानमंत्री के राफेल के झूठ को छिपाने की जल्दबाजी में रक्षामंत्री ने संसद में झूठ बोला।"

उन्होंने कहा, "कल (सोमवार) रक्षामंत्री को संसद में सरकार द्वारा एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये के ठेके के दस्तावेज पेश करने चाहिए या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।"

गांधी ने इससे पहले संसद में बहस के दौरान फ्रांस से 36 लड़ाकू विमान खरीदने के सौदे का बचाव कर रहीं सीतारमण के दावे को खारिज करते हुए रक्षामंत्री पर उनके सवालों से बचने का आरोप लगाया था।



गांधी द्वारा टैग की गई समाचारपत्र की रपट का उल्लेख करते हुए रक्षामंत्री ने कहा, "आप (राहुल गांधी) द टाइम्स ऑफ इंडिया की जिस रपट का उल्लेख कर रहे हैं, कृपया उसकी पूरी रपट पढ़ें, जिसमें लिखा है, 'हालांकि लोकसभा के आंकड़े बताते हैं कि सीतारमण ने दावा नहीं किया कि ठेके दे दिए गए हैं, बल्कि उन पर वार्ता चल रही है।"'

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment