हिमाचल में भूस्खलन से 45 बस यात्रियों की मौत

Last Updated 14 Aug 2017 06:00:51 AM IST

हिमाचल प्रदेश में पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोगिरन्दरनगर के निकट भूस्खलन की चपेट में दो बसों के आ जाने से रविवार को 45 लोगों की मौत हो गई.


हिमाचल में भूस्खलन से 45 बस यात्रियों की मौत

मलबे से मरने वाले यात्रियों के शव निकाले जा चुके हैं. दस से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

आधिकारिक रिपोर्ट में कहा गया है कि मलबे को हटाने के लिए सात मशीनों तथा 50 कर्मचारियों को लगाया गया है. सेना, एनडीआरएफ के साथ लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी राहत अभियान में लगे हैं.

इस बीच मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने घटनास्थल का दौरा कर हादसे पर गहरी संवेदना प्रकट की है. उन्होंने साथ ही मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है. शिमला जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 0195226201, 226202, 226203 और 226204 नंबर जारी किए हैं.


मोदी ने जताया शोक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोगिरन्दर के निकट रविवार को भूस्खलन में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि मंडी की भूस्खलन की घटना में लोगों की मृत्यु से दुख पहुंचा है. उन्होंने पीड़ित परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना जताते हुए घयलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. मोदी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार हर संभव सहायता मुहैया कराएगी.



राहुल ने भी जताई संवेदना
राहुल गांधी की ओर से उनके आधिकारिक ट्वीटर के जरिए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की गई है. ट्वीट में स्थानीय कांग्रेस नेताओं और हिमाचल सरकार से सभी संभव मदद का निवेदन किया गया है.

 

 

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment