दिग्विजय को झटका, गोवा-कर्नाटक के प्रभारी पद से छुट्टी

Last Updated 30 Apr 2017 09:24:10 AM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को गोवा और कर्नाटक के प्रभारी पद से हटा दिया गया है और उनके स्थान पर डॉ. ए चेला कुमार को गोवा जबकि पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है.  


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)

कांग्रेस महासचिव जर्नादन द्विवेदी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कर्नाटक और गोवा के लिए टीमों का पुनर्गठन किया. सोनिया ने कर्नाटक और गोवा से जुड़े मामलों को अब नई टीमों को सौंपा है.

गोवा के लिए बनी नई टीम में डॉ. चेला कुमार को प्रभारी बनाया गया है जबकि अमित देशमुख को पार्टी सचिव बनाया गया है. कर्नाटक के लिए बनी नई टीम में वेणुगोपाल को प्रभारी जबकि एम टेगौर, पीसी विष्णुनाध, मधु याशिकी गौड और डॉ. साके सैलजानाथ को सचिव बनाया गया है.

गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद सरकार बना पाने में नाकाम रहने पर दिग्विजय सिंह को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और उन्हें हटाए जाने को इसी रूप में देखा जा रहा है. 

कर्नाटक प्रभारी बदलने को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है. इस दक्षिण भारतीय राज्य में अगले वर्ष चुनाव प्रस्तावित है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment