इस गर्मी विदेश नहीं जा सकेंगे मंत्री

Last Updated 30 Apr 2017 05:59:58 AM IST

केंद्र सरकार के मंत्री इस बार गर्मी में विदेश नहीं जा पाएंगे. दरअसल, भाजपा के मंत्रियों और सांसदों को मोदी सरकार की तीन साल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है.


भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (file photo)

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह स्वयं मिशन : 2019 के लिए 95 दिन के प्रवास पर निकल पड़े हैं.

विश्वस्त सूत्रों के अनुसार मंत्रियों से कहा गया है कि बहुत जरूरी न हो तो विदेश यात्रा का कार्यक्रम न बनाएं. इस बारे में कोई आधिकारिक आदेश नहीं निकाला गया है. अनौपचारिक तौर पर संदेश दिया गया है.

उनसे कहा गया है कि विदेश जाने के बजाए आम जनता के पास जाएं और सरकार की जन कल्याण की योजनाओं से उन्हें अवगत कराएं.

भाजपा का मिशन-2019 के तहत 400 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य है. देश में 120 सीटें ऐसी हैं, जहां भाजपा कभी चुनाव नहीं जीती है. भुवनेश्वर में हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी ने कहा कि मौजूदा 282 सीटें तो जीतनी ही हैं, इनके अलावा 120 उन सीटों को भी जीतने की कोशिश करनी है, जहां भाजपा को कभी जीत हासिल नहीं हुई. जैसे तमिलनाडु, केरल, आंध्रप्रदेश, ओडीशा और पश्चिम बंगाल में भाजपा की उपस्थिति नगण्य है. ओडीशा में भाजपा ने पंचायत चुनावों में बढ़िया प्रदर्शन किया है.

पार्टी की अगली कार्यकारिणी विशाखापट्टनम में होगी. सूत्रों का कहना है कि वित्त मंत्रालय ने अनौपचारिक तौर पर संदेश दिया है कि केवल ऐसी बैठकों के लिए विदेश दौरा बनाएं, जिसे टाला न जा सके. अन्यथा देश में ही रहें.

दरअसल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि पिछले तीन सालों में मोदी सरकार द्वारा किए गए जनकल्याण के कार्यों के बारे में मंत्री और सांसद जनता को बताएं. उन्हें इनका लाभ लेने के लिए प्रेरित करें. 2019 में भाजपा ने भारी जीत के साथ दोबारा सत्ता में आने का लक्ष्य रखा है.

इस लक्ष्य को पाने के लिए अभी से जनता दरबार तक पहुंचने का कार्यक्रम रखा गया है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने हाल में सभी मंत्रियों और सांसदों से कम से कम एक सप्ताह तक अपने क्षेत्र में प्रवास करने का आग्रह किया था और इसकी सूचना केंद्रीय कार्यालय को देने का कहा था.

रोशन
समयलाइव डेस्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment