Pakistan : पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर आतंकी हमला, सात हमलावर ढेर

Last Updated 21 Mar 2024 11:30:25 AM IST

पाकिस्तान में पुलिस और सुरक्षा बलों ने बुधवार को बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर पत्तन प्राधिकरण परिसर में जबरन घुसने और गोलीबारी करने वाले सात सशस्त्र हमलावरों को मार गिराया।


पाक के ग्वादर पोर्ट पर आतंकी हमला

इस दौरान लगातार गोलीबारी के बाद कई  विस्फोट भी हुए। प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की मजीद ब्रिगेड ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

मकरान के आयुक्त सईद अहमद उमरानी ने पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ को बताया कि हमले के दौरान कई विस्फोटों की भी सूचना है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है। ग्वादर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कैप्टन (सेवानिवृत्त) जोहैब मोहसिन ने शुरुआत में डॉन.कॉम को बताया कि आठ सशस्त्र हमलावरों को मार गिराया गया, लेकिन बाद में संख्या को संशोधित कर सात कर दिया गया। हमले की स्थिति के बारे में उन्होंने कहा कि गोलीबारी पूरी तरह बंद हो गई है।

उन्होंने पहले डॉन डॉट कॉम को बताया कि जब भीषण गोलीबारी चल रही थी तब पुलिस और सुरक्षा बलों की एक बड़ी टुकड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई थी।

संयुक्त राष्ट्र रक्षा एवं सुरक्षा विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि परिसर पर हमले के दौरान लगातार गोलीबारी के बाद कई विस्फोट हुए।

यह केंद्र कई सरकारी और अर्धसैनिक कार्यालयों की मेजबानी करता है। संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हताहतों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

बयान में कहा गया है कि ग्वादर स्थित तीन संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों और मिशन पर तैनात संयुक्त राष्ट्र  की तीन एजेंसियों के सात कर्मी सुरक्षित हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा नवम्बर 2022 में सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद पाकिस्तान में  विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।
 

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment