US Presidential Election 2024: निक्की हेली ने कहा, राष्ट्रपति पद की रेस से नहीं हट रही

Last Updated 21 Feb 2024 09:52:22 AM IST

अमेरिका की पूर्व राजदूत तथा दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) ने कहा है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ से नहीं हट रही हैं।


अमेरिका की पूर्व राजदूत तथा दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेली ने मंगलवार को दक्षिण कैरोलिना के ग्रीनविले में "स्टेट ऑफ द रेस" संबोधन में यह टिप्पणी की, जहाँ कुछ ही दिन में दक्षिणपूर्वी प्रांत की रिपब्लिकन प्राइमरी होने वाली है। उन्होंने 2011 से 2017 तक प्रांत में पहली महिला गवर्नर के रूप में काम किया था।

ग्रीनविले वन में क्लेम्सन विश्वविद्यालय में दिए गए भाषण में उन्होंने कहा, "जब देश का भविष्य खतरे में हो, तो आप मोर्चे से नहीं हटते हैं। आप लड़ते रहते हैं। वास्तव में, आप पहले से कहीं अधिक कठिन संघर्ष करते हैं। इसलिए मैं हार मानने से इनकार करती हूं।"

उन्होंने कहा, "साउथ कैरोलिना में शनिवार को मतदान होगा। लेकिन रविवार को भी मैं राष्ट्रपति पद की रेस में रहूँगी। मैं कहीं नहीं जा रही हूं।"

हेली, जो अपने घरेलू मैदान पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती देने की कोशिश कर रही हैं, ने कहा कि राष्ट्रपति पद के प्राइमरी चुनाव अभी बमुश्किल शुरू ही हुए हैं, केवल तीन राज्यों में मतदान हुआ है।

ट्रम्प ने आयोवा, न्यू हैम्पशायर और नेवादा में जीओपी प्राथमिक जीत हासिल की, जिससे राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार बनने के लिए स्पष्ट दावेदार के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई।

उन्होंने 5 मार्च को सुपर मंगलवार को ध्यान में रखते हुए कहा, "दक्षिण कैरोलिना के बाद 10 दिन में अन्य 21 प्रांतों और क्षेत्रों में मतदान होगा।" मंगलवार को कई राज्यों में राष्ट्रपति पद के प्राइमकी चुनाव होने हैं।

उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसे देश को बहाल करने के लिए राष्ट्रपति पद की रेस में हूं जो मजबूत और गौरवान्वित हो। यही कारण है कि मैं दक्षिण कैरोलिना में मतदान के बाद भी रेस में बनी रहूंगी।"

आईएएनएस
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment