फ्रांसीसी नौसेना ने लाल सागर के ऊपर दो ड्रोन मार गिराए

Last Updated 21 Feb 2024 08:31:08 AM IST

फ्रांसीसी नौसेना ने लाल सागर के ऊपर यमन के दो ड्रोनों को मार गिराया है जहाँ लाल सागर में हूती हमलों ने अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक जहाजों को निशाना बनाया था।


फ्रांसीसी नौसेना ने लाल सागर के ऊपर दो ड्रोन मार गिराए

फ्रांसीसी सशस्त्र बल मंत्रालय ने मंगलबार को एक बयान में कहा, "19-20 फरवरी की रात फ्रांसीसी मल्टी-मिशन फ्रिगेट्स ने अदन की खाड़ी और दक्षिणी लाल सागर में अपने संबंधित गश्ती क्षेत्रों में यमन से कई ड्रोन हमलों का पता लगाया। दो ड्रोन नष्ट कर दिए गए।"

बयान में कहा गया है कि फ्रांसीसी नौसेना के ऑपरेशन ने यूरोपीय संघ द्वारा शुरू किए गए ऑपरेशन के उद्देश्य में योगदान दिया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को ब्रुसेल्स ने घोषणा की कि उसने अपने वाणिज्यिक और सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए लाल सागर और खाड़ी क्षेत्रों में एक नौसैनिक मिशन शुरू किया है, जिसका कोडनेम "एएसपीआईडीईएस" है, जिसका ग्रीक में अर्थ ढाल है।

फ्रांसीसी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस ने इस क्षेत्र में वायु रक्षा क्षमताओं वाला एक युद्धपोत अलसैस और एक पनडुब्बी रोधी युद्धपोत लैंगेडोक तैनात किया है।

हूती सेना ने शनिवार को कहा कि वह लाल सागर और अदन की खाड़ी में इजरायल से जुड़े वाणिज्यिक जहाजों और इजरायल जाने वाले जहाजों के खिलाफ मिसाइल हमले जारी रखेगी, और यह तभी रुकेगा जब इजरायल गाजा पट्टी के फिलिस्तीनी क्षेत्र पर हमले बंद कर देगा।

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment