Pakistan Poltics : पाकिस्तान में शहबाज शरीफ पीएम और आसिफ अली जरदारी बन सकते हैं राष्ट्रपति

Last Updated 21 Feb 2024 11:46:24 AM IST

Pakistan Poltics : पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shebaz Sharif) का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना तय है। वहीं, पीपीपी के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।


शहबाज शरीफ का पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना तय, समझौता हुआ पक्का

वहीं, कई दिनों की व्यस्त बातचीत के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में मंगलवार देर तक सरकार गठन और शीर्ष पदों को लेकर एक समझौता हो गया।

बिलावल ने प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया कि नवाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, और दूसरी तरफ उनके पिता आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति पद की कमान संभाल सकते हैं।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के पास केंद्र में सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्याबल नहीं है।

इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने सभी नेताओं का शुक्रिया अदा किया और उनसे दो टूक कह दिया कि वे केंद्र में सरकार बनाएंगे।

बता दें कि पाकिस्तान में गत आठ फरवरी को हुए चुनाव में पीएमएल ने 75 सीटें जीती थी, जबकि पीपीपी ने 54 सीटों पर जीत का परचम लहराया था। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) भी अपनी 17 सीटों के साथ उनका समर्थन करने पर सहमत हो गया है।

पाकिस्तान में किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए जरूरी 133 सीटें नहीं मिली हैं। मौजूदा पाकिस्तान के संसद में 266 सीटें हैं जिनमें 265 पर चुनाव हुए थे।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment