पाकिस्तान स्थित हुर्रियत नेता हामिद लोन महिला को ब्लैकमेल करते पकड़ा गया

Last Updated 03 Jul 2022 01:04:59 AM IST

पाकिस्तान में 30 साल से रह रहे हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रतिनिधि हामिद लोन, जो कश्मीरी होने का दावा करते हैं और भारत से कश्मीर की आजादी के समर्थक हैं, को गलत गतिविधियों में शामिल होने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।


पाकिस्तान स्थित हुर्रियत नेता हामिद लोन महिला को ब्लैकमेल करते पकड़ा गया

रियल कश्मीर की रिपोर्ट के अनुसार, महिला को परेशान करने से लेकर भ्रष्टाचार तक, अवैध गतिविधियों के उनके रिकॉर्ड में तब गिरावट आई, जब उन्हें अपनी वासना को पूरा करने के लिए एक महिला को ब्लैकमेल करते हुए पकड़ा गया।

सामाजिक कार्यकर्ता मारिया इकबाल तराना ने सार्वजनिक रूप से खुलासा किया कि कैसे लोन युवा लड़कियों को फोन करता है और उनका पीछा करता है। उसने उसे 'गंदा गिद्ध' कहा और कहा कि वह उसके ब्लैकमेल के आगे नहीं झुकेगी।

मारिया ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में ग्रामीण महिलाओं की शिक्षा के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है।

इस बीच, पाकिस्तान की एक प्रमुख जांच एजेंसी ने इस्लामाबाद में एक हाउसिंग सोसाइटी से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में कश्मीरी अलगाववादी नेताओं पर लगभग 100 करोड़ रुपये के गबन का मामला दर्ज किया है।

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने कश्मीरी अलगाववादी नेता अल्ताफ अहमद भट और 15 सहयोगियों पर धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के लिए मामला दर्ज किया है। भट सेंट्रल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू एम्प्लॉइज कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के अध्यक्ष हैं।

अल्ताफ श्रीनगर के बाहरी इलाके बाग-ए-मेहताब इलाके में रहता है। वह पाकिस्तान में हुर्रियत कांफ्रेंस के प्रमुख नेता हैं।

एफआईए ने दो व्यक्तियों - चौधरी नजीर अहमद, सीबीआरईसीएचएस के कार्यकारी सदस्य और राणा लियाकत अली (जमींदार) को गिरफ्तार किया है। यह मामला पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर दायर किया गया था। कश्मीरी अलगाववादी नेता जफर अकबर भट का भाई अल्ताफ फरार है।

एक पूर्व आतंकवादी कमांडर और अलगाववादी संगठन साल्वेशन मूवमेंट के संस्थापक जफर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के पेशेवर कॉलेजों में एमबीबीएस सीटें बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जो कश्मीरी छात्रों के लिए आरक्षित है।

रियल कश्मीर ने बताया कि जफर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आतंकी फंडिंग मामले में भी पूछताछ की थी।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment