एनसीपी की बैठक टली, ओली के भविष्य पर होना था फैसला

Last Updated 05 Jul 2020 02:53:35 AM IST

नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थाई समिति की वह बैठक सोमवार तक टल गई है जिसमें प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भविष्य पर फैसला होना था।


नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली

ओली की कार्यशैली तथा उनके भारत-विरोधी बयानों को लेकर पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच मतभेदों को दूर करने पर काम करने के लिए और समय लिया गया है।
पार्टी की 45 सदस्यीय स्थाई समिति की अहम बैठक शनिवार को सुबह 11 बजे होने वाली थी लेकिन अंतिम समय में इसे स्थगित कर दिया गया। प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा ने बताया, लंबित मुद्दों पर सहमति बनाने के लिए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के शीर्ष नेताओं को और वक्त की जरूरत है, इसलिए बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित की गई है। पार्टी नेता प्रचंड के प्रेस सलाहकार बिष्णु सपकोता ने कहा, स्थाई समिति की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है क्योंकि दोनों अध्यक्षों को और बातचीत के लिए समय चाहिए।

इससे पहले स्थाई समिति की बैठक बृहस्पतिवार को होनी थी लेकिन उसे भी टाल दिया गया था। पार्टी के संकट को हल करने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री ओली तथा एनसीपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रचंड के बीच तीन घंटे तक चली अनौपचारिक बातचीत का भी कोई नतीजा नहीं निकला।
पार्टी के वरिष्ठ नेता गणोश शाह ने कहा, शुक्रवार की अनौपचारिक मुलाकात में दोनों नेताओं ने पूरे हालात की समीक्षा की। उन्होंने स्थाई समिति की आगामी बैठक में बातचीत के लिए एजेंडे पर भी चर्चा की। काठमांडो पोस्ट के अनुसार शुक्रवार की बैठक में प्रचंड ने अपना रुख दोहराया कि ओली को पद छोड़ देना चाहिए लेकिन प्रधानमंत्री ने इनकार करते हुए कहा कि वह अपने इस्तीफे को छोड़कर अन्य किसी भी मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार हैं।

भाषा
काठमांडो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment