किम जोंग उन मई दिवस समारोह की तस्वीरों में नजर आये, लगा मौत की अटकलों पर विराम

Last Updated 02 May 2020 09:38:52 AM IST

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन शुक्रवार को 20 दिनों बाद सार्वनिजक रूप से नजर आया और इसके साथ ही उसकी मौत की अटकलों पर विराम लग गया।


उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के मई दिवस समारोह में शामिल होने की कुछ तस्वीरें शनिवार को यहां की मीडिया में प्रकाशित हुई जिससे उनकी मौत की अटकलों पर विराम लग गया।

समाचारपत्र राडोंग सिनमुन ने आज अपने संस्करण में किम जोंग के तस्वीरें प्रकाशित की जिनमें वह मई दिवस समारोह में शामिल नजर आ रहे हैं। दिलचस्प तथ्य यह भी है कि इन तस्वीरों में प्रथम दृष्टया उत्तर कोरियाई नेता में किसी गंभीर बीमारी के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं।

इससे पहले दक्षिण कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी योनहाप ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि किम जोंग 20 दिन के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आये हैं। इससे पहले वह को सार्वजनिक तौर पर नजर आये थे। इसके बाद मीडिया में किम की सर्जरी की रिपोर्ट सामने आयी और कुछ न्यूज आउटलेट ने तो उनकी मौत तक की आशंका जाहिर कर दी।

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने केसीएनए ने अपनी रिपोर्ट में बताया है किकिम जोंग अपनी बहन किम यो जोंग और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दिखाई दिये।

एजेंसी ने कहा, “विश्व के मेहनतकश लोगों के लिए एक मई को मनाये जाने वाले अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर उर्वरक उत्पादक कंपनी शंचोन फॉस्फेटिक फर्टिलाइजर द्वारा आयोजित समारोह में किम शामिल हुए।”

वार्ता
प्योंगयांग


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment