किम जोंग-उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं: दक्षिण कोरिया

Last Updated 21 Apr 2020 01:58:39 PM IST

दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत नहीं हैं। इससे पहले एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि एक सर्जरी के बाद किम जोंग-उन की हालत बेहद गंभीर है।


उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन (फाइल फोटो)

हालांकि, सियोल के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बात का खंडन करते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया के पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में इस बाबत जानकारी वाले एक अज्ञात अमेरिकी अधिकारी का हवाला दिया, लेकिन आगे कोई जानकारी या विवरण उपलब्ध नहीं किया।

समाचार एजेंसी योनहाप ने दक्षिण कोरिया के एक सरकारी अधिकारी के हवाले से कहा, "उत्तर कोरिया में कोई असामान्य संकेत नहीं हैं। यह तथ्यात्मक नहीं है।"

उत्तर कोरिया का तानाशाह हाल ही में कई बार सार्वजनिक रूप से देखाई दिया है इस बात पर जोर देते हुए एक अन्य अधिकारी ने कहा कि किम के स्वास्थ्य के संबंध में कोई संकेत नहीं मिले हैं।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने भी कहा कि किम के स्वास्थ्य के बारे में कोई असामान्य संकेत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिले हैं।

समाचार एजेंसी योनहाप ने कहा कि सीएनएन की यह रिपोर्ट उत्तर कोरिया के समाचारों में विशेषज्ञता रखने वाले दक्षिण कोरिया के इंटरनेट समाचार आउटलेट की उस खबर के बाद सामने आई है, जिसमें कहा गया था कि तनाशाह किम का प्योंगयांग के बाहर स्थित रिसॉर्ट काउंटी के एक विला में चिकित्सा उपचार किया गया है।

गौरतलब है कि 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देश (स्टेट) के संस्थापक किम इल-सुंग के 108वें जन्मदिन के अवसर पर तानाशाह किम, पैलेस में वार्षिक यात्रा को छोड़ने के बाद से नदारद रहे हैं, जिसके बाद से अटकलें और बढ़ गई है कि किम के साथ आखिर हुआ क्या है।

वर्ष 2011 के अंत में दिल का दौरा पड़ने से अपने पिता किम जोंग-इल की मृत्यु के बाद के किम जोंग-उन ने कम्युनिस्ट राज्य के लीडर के रूप में पदभार संभाला था।

आईएएनएस
सियोल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment