बांग्लादेश ने भारत सीमा पर मोबाइल सेवा बंद की

Last Updated 01 Jan 2020 04:26:33 AM IST

बांग्लादेश सरकार ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद कर दिया है।


बांग्लादेश ने भारत सीमा पर मोबाइल सेवा बंद की

मीडिया में आई खबरों के अनुसार इस कदम से क्षेत्र में करीब एक करोड़ लोग प्रभावित होंगे।

सरकार का दूरसंचार ऑपरेटरों को यह निर्देश भारत के नागरिकता संशोधन अधिनियम बनाने के कुछ दिन बाद आया है, जिसको लेकर ढाका में काफी चिंता है। ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार सोमवार को ऑपरेटरों ने भारत के साथ लगी सीमाओं पर करीब एक किलोमीटर के भीतर नेटवर्क पर अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है।

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (ग्रामीण फोन, टेलीटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक) को अपने आदेश में रविवार को कहा, सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए। बीडीन्यूज24 ने बीटीआरसी के अध्यक्ष जहुरुल हक के हवाले से कहा, सरकार ने एक उच्चस्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया और उसके बाद निर्देश जारी किए गए।

ढाका ट्रिब्यून ने बीटीआरसी के एक अधिकारी के हवाले से कहा, करीब दो हजार बेस ट्रांसीवर स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। इससे करीब एक करोड़ उपयोगकर्ता प्रभावित होंगे। रिपोर्ट के अनुसार गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल और विदेशमंत्री एके अब्दुल मोमेन ने सरकार के इस फैसले पर अनभिज्ञता व्यक्त की। कमाल ने कहा, मेरे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। पहले मुझे इसके बारे में जानकारी प्राप्त करने दें, फिर मैं टिप्पणी करूंगा।

भाषा
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment