फेसबुक ने पीबीसी के सीधे प्रसारण पर रोक लगाई

Last Updated 30 Dec 2019 04:53:57 PM IST

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए सोमवार को पाकिस्तान ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (पीबीसी) की तरफ से कश्मीर पर किये जा रहे फर्जी प्रचार को लेकर उनके सीधे प्रसारण पर रोक लगा दी।




फेसबुक ने पीबीसी के सीधे प्रसारण पर रोक लगाई

फेसबुक ने कश्मीर के मामले पर गलत प्रचार को लेकर पीबीसी न्यूज बुलेटिन के सीधे प्रसारण पर रोक लगा दी है। हालांकि फेसबुक पर रोक के बाद बुलेटिन न्यूज का वीडियो प्लेटफार्म यू ट्यूब पर सीधा प्रसारण किया।

फेसबुक ने सीधे प्रसारण पर रोक लगाने की वजह बताते हुए कहा है ‘‘आपकी पोस्ट खतरनाक व्यक्तियों और संगठनों के बारे में है और यह सामुदायिक मानकों के विरुद्ध है।’’ पोस्ट में दरअसल हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत और मुजाहिदीन कमांडर जाकिर मूसा की मौत के बाद एहतियात के तौर पर लगाए गए कर्फ्यू के बारे में दुष्प्रचार किया गया था।
 
प्रधानमंत्री के विशेष सहायक फिरदौस एवान (सूचना और प्रसारण) ने फेसबुक द्वारा रोक लगाये जाने को लेकर कहा कि पाकिस्तान को आत्म निर्भर होने के लिए अंतराष्ट्रीय सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से हटना पड़ेगा।



उन्होंने फेसबुक पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘जैसा कि हमने देखा है कि जब भी हम फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर मानव अधिकारों के उल्लघंनों को लेकर बात करते है, हमारे अकाउंट बंद कर दिए जाते है।’’

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment