इमरान ने ट्रंप से कश्मीर पर मध्यस्थता का आग्रह किया

Last Updated 24 Sep 2019 04:00:03 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को कहा कि भारत कश्मीर पर इस्लामाबाद से बातचीत करने से इनकार कर रहा है और उनका देश मामले को सुलझाने के लिए सबसे ताकतवर देश अमेरिका की ओर देख रहा है।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (file photo)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपने द्विपक्षीय बैठक से पहले एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कश्मीर पर ट्रंप से उम्मीदों के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, "मेरी उम्मीदें : राष्ट्रपति ट्रंप दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के प्रमुख है, और दुनिया के सबसे ताकतवर देश की एक जिम्मेदार होती है।"

उन्होंने कहा, "और, आप जानते हैं, ट्रंप इसपर मध्यस्थता करना चाहते हैं और उन्होंने यह भी कहा है कि पहले भारत और पाकिस्तान को इसके लिए सहमत होना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, दुर्भाग्य से भारत हमसे बातचीत करने से इनकार कर रहा है। इसलिए इस स्थिति में, मैं महसूस करता हूं कि यह संकट की शुरुआत है। जो कश्मीर में हो रहा है-मैं ईमानदारी से महसूस कर रहा हूं कि स्थिति और बदतर होती जाएगी।"



खान ने कहा, "लेकिन अमेरिका के बारे में यह सच है कि यह दुनिया का सबसे ताकतवर देश है। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को प्रभावित कर सकता है। इसके पास एक आवाज है। इसलिए हम मामले को सुलझाने के लिए सबसे ताकतवर देश अमेरिका की ओर देख रहे हैं।"

ट्रंप ने मुद्दे को उलझाते हुए कहा कि इस तीन दिन के संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर कई नेता उनसे मुलाकात करना चाहते हैं, लेकिन वह विशेष रूप से इमरान खान से मिलना चाहते थे।

उन्होंने कहा, "एक देश जिससे मैं मिलना चाहता था वह पाकिस्तान और आपके प्रधानमंत्री हैं। और यहां आपके साथ होना मेरे लिए सम्मान की बात है।"

आईएएनएस
न्यूयार्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment