डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान के बीच फिर से होगी कश्मीर पर चर्चा

Last Updated 20 Sep 2019 10:20:56 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिका के न्यूयॉर्क में 23 सितंबर को मुलाकात होने की संभावना है जिसमें एक बार फिर कश्मीर मसले पर चर्चा हो सकती है।


पाकिस्तान के डॉन अखबार ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सा की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका आएंगे और इसी दौरान वह ट्रंप से मुलाकात कर सकते हैं।

ट्रंप पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ बैठक से पहले 22 सितंबर को टेक्सास के हाउस्टन में भारतीय प्रधानमंी नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों की एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के पहले या बाद में ट्रंप और मोदी के बीच अलग से एक बैठक होने की भी संभावना है। 

खान के रविवार शाम को न्यूयॉर्क पहुंचे की संभावना है और विश्व के अधिकतर नेता संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए सोमवार को अमेरिकी शहर पहुंचेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा का 74वें सा की बैठक 29 सितंबर तक चलेगी।

खान और मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबंधित करने वाले हैं। भारतीय प्रधानमंत्री शुक्रवार की सुबह जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दोपहर बाद महासभा को संबोधित करेंगे। खान ने पहले ही यह घोषणा कर दी है कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दा उठाएंगे और कश्मीर पर लिये गये भारत के पांच अगस्त के फैसले की नैतिक और कानूनी खामियां को उजागर करेंगे।

वार्ता
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment